बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, अब घर बैठे WhatsApp पर पाएं बिल, कनेक्शन, शिकायत सबकी जानकारी
उत्तर प्रदेश भी बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ आगे बढ़ता जा रहा है. ऐसे में यूपी के बिजली कंज्यूमर्स के लिए एक अच्छी खबर है. अब उपभोक्ताओं को बिजली का बिल उनके व्हॉट्सएप पर ही मिल जाया करेगा. इसके लिए UPPCL ने व्हॉट्सएप बिजनेस सर्विस शुरू की है. सबसे पहले यह सुविधा उन्हें मिलेगी जिनके पास स्मार्टफोन है. इसके बाद सामान्य मीटर वालों को भी इसका लाभ मिलेगा.
इस सेवा का लाभ पाने के लिए आपको बस आधिकारिक व्हॉट्सएप नंबर पर अपने बिल के 10 अंक का अकाउंट आईडी बिजली विभाग के नंबर पर भेजना होगा. ये हैं वह व्हॉट्सएप नंबर-
*पूर्वांचल के लिए-* 8010968292
*मध्यांचल के लिए-* 8010924203
*पश्चिमांचल के लिए-* 7859804803
*दक्षिणांचल के लिए-* 8010957826
जानकारी के मुताबिक, UPPCL की इस नई सुविधा के जरिए उपभोक्ताओं के ये 5 काम आसानी से हो पाएंगे-
1. बिजली का बिल
2. नया कनेक्शन
3. खराब मीटर
4. बिल संशोधन
5. बिजली सप्लाई में व्यवधान की शिकायत
बता दें, UPPCL की इस नई व्हॉट्सएप बिजनेस सर्विस का मैसेज प्रदेश के 1.40 लाख रजिस्टर्ड नंबर पर भेजा जा रहा है. मैसेज में अपील की गई है कि इस नंबर से जुड़ें. अब इस नंबर के जरिए बिजली से जुड़ी शिकायतें कर पाएंगे और उनका समाधान भी जल्द ही निकाला जाएगा. हांलाकि, यह बताया जा रहा है कि कानपुर के लोगों को अभी इस सर्विस के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा
